पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने थामा बीजेपी का दामन

NEW DELHI: पूर्व अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भाजपा से जुड़ गए और राजधानी की एक लोकसभा सीट से आगामी लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार हो सकते हैं । पूर्व सलामी बल्लेबाज गंभीर यहां केंद्रीय मंत्री अरूण जेटली और रशंकर प्रसाद की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए ।  गंभीर 2011 विश्व कप और 2007 टी20 विश्व कप में भारत की जीत के सूत्रधारों में रहे थे । उन्हें हाल ही में पद्मश्री से नवाजा गया है ।

गंभीर ने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकान से प्रभावित हैं और पार्टी के सदस्य के तौर पर देश की भलाई के लिये काम करेंगे ।  उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा ‘‘मैं हमारे प्रधानमंत्री और उनके विकान से प्रभावित हो कर पार्टी में शामिल हो रहा हूं। मैं क्रिकेट में जो कर सकता था, वह मैंने किया और अब देश के लिए वास्तव में कुछ बेहतर करने, देश को रहने के लिए बेहतर स्थान बनाने के लिए यह (भाजपा) मेरे लिए बेहतरीन प्लेटफार्म है।

जेटली ने गंभीर के भाजपा में शामिल होने को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि उन्हें लोकसभा चुनाव में उतारने को लेकर पार्टी सही समय पर फैसला लेगी ।  भाजपा सूत्रों के अनुसार, गंभीर को नयी दिल्ली सीट से उतारा जा सकता है जहां से फिलहाल मीनाक्षी लेखी भाजपा की सांसद है । उन्होंने हालांकि कहा कि अभी अंतिम फैसला नहीं लिया गया है । जेटली ने कहा कि गंभीर दिल्ली में पले बढ़े हैं और पार्टी उनकी प्रतिभा का अधिकतम इस्तेमाल करेगी ।

उन्होंने कहा कि पार्टी का पिछले कुछ दशकों में बहुत विस्तार हुआ है और खास तौर पर यह कैडर आधारित पार्टी बन रही है जहां हम ऐसे लोगों को भी शामिल कर रहे हैं जिन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय योगदान दिया है। जेटली ने कहा ‘‘गंभीर दिल्ली में पले बढ़े हैं और हमें लगता है कि पार्टी में उनका शामिल होना महत्वपूर्ण है। उनकी मौजूदगी से पार्टी को फायदा होगा। गंभीर ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से भी मुलाकात की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *