पीएम मोदी आज 25 लाख चौकीदारों से होंगे रूबरू

NEW DELHI: भारतीय जनता पार्टी ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मैं भी चौकीदार हूं अभियान देश के करोड़ों लोगों का एक व्यापक जनान्दोलन बन गया है और इससे केवल उन लोगों को परेशानी हो रही है जो जमानत पर हैं और जिनकी पार्टी, परिवार एवं संपत्ति संकट में है। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं भी चौकीदार हूं, अभियान तीन दिन के अंदर व्यापक जनांदोलन बन गया है।

 

सोशल मीडिया पर यह एक दिन विश्वव्यापी ट्रेंड था जबकि भारत में दो दिन तक ट्रेंड चला है। प्रधानमंत्री मोदी के इस अभियान के समर्थन में 20 लाख लोगों ने ट्वीट किए और 1680 करोड़ इम्प्रेशन आए हैं। एक करोड़ लोगों ने संकल्प लिया है और इतने ही लोगों ने इस अभियान के वीडियो को देखा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल बुधवार, 20 मार्च को सायं साढ़े चार बजे होली के शुभ अवसर पर ऑडियो ब्रिज के माध्यम से देश भर में लगभग 25 लाख चौकीदारों को संबोधित करेंगे एवं उनके साथ होली के रंग साझा करेंगे।

 

इसी क्रम में प्रधानमंत्री 31 मार्च को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये देश के लगभग 500 लोकेशन पर उन चौकीदारों से बात करेंगे जो मैं भी चौकीदार मूवमेंट से जुड़े हैं। इस कार्यक्रम में देश भर से पार्टी कार्यकर्ता, एनडीए के नेता, पार्टी पदाधिकारी, प्रोफेशनल्स, अनुसूचित जाति-जनजाति, भूतपूर्व सैनिक, खिलाड़ी के साथ ही अन्य क्षेत्रों से जुड़े हुए लोग भी इस कार्यक्रम से बड़ी संख्या में जुड़ेंगे।

 

भाजपा के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नेपथ्य में देश के विकास के प्रति समर्पित आम लोगों को पर्दे के पीछे से निकाल कर एक नए भारत के ध्वजवाहक के रूप में लाना चाहते हैं। यह ‘सबका साथ, सबका विकास की अवधारणा पर ‘अंत्योदय की दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है। समाज के हर वर्गों से लोग मैं भी चौकीदार जन-आंदोलन से जुड़े हैं और लगातार जुड़ते चले जा रहे हैं।

 

प्रसाद ने कहा कि मैं भी चौकीदार भ्रष्टाचार-मुक्त सरकार के रूप में भारत के उभरते पहचान का सकारात्मक चित्रण है। आज हर देशवासी को गर्व है कि मोदी सरकार के इन पांच वर्षों में भारत हर इंडेक्स में आगे बढ़ा है चाहे वह इकॉनोमी हो, आईटी सेक्टर हो, ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस हो या फिर पॉवर्टी इंडेक्स। सोशल मीडिया और नमो एप के माध्यम से लगभग एक करोड़ लोगों ने प्लेज दिया कि मैं भी चौकीदार हूँ। लगभग एक करोड़ लोगों ने विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉम्र्स पर मैं भी चौकीदार वीडियो को देखा।

 

भाजपा के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जो लोग बेल पर हैं, उन्हें मैं भी चौकीदार अभियान से परेशानी है। जिनकी पार्टी, परिवार और संपत्ति मुश्किल में है, उन्हें भी चौकीदार अभियान से परेशानी है। जो खुद और अपने पूरे परिवार सहित विभिन्न कानूनी कार्रवाइयां झेल रहे हैं, वे परेशान हैं और जिनके पास छिपाने के लिए बहुत कुछ है, वे इस जन-आंदोलन से परेशानी में हैं। उन्होंने कहा कि मैं ऐसे नेताओं और ऐसे लोगों से आग्रह करता हूँ कि यदि आपके पास कुछ भी छुपाने के लिए नहीं है तो आप भी मैं भी चौकीदार अभियान से जुड़ जाएँ।

 

उन्होंने कहा कि सुख, सुविधा और विलासिता में पैदा हुए कुछ लोग टिप्पणियाँ कर रहे हैं कि चौकीदार अमीरों के लिए होता है। जब कांग्रेस पार्टी की यूपीए सरकार 10 वर्षों तक सत्ता में थी तो गरीबों के लगभग 12 लाख करोड़ लूटे गए थे तो किसके लिए चौकीदार की आवश्यकता है, यह देश की जनता जानती है। रविशंकर प्रसाद ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से देश के लोगों का अभिनंदन किया जिन्होंने करोड़ों की संख्या में इस जन-आंदोलन से जुड़ रहे हैं। कल राहुल गाँधी स्टार्ट-अप के लोगों से बात करने मान्यता टेक पार्क, बेंगलुरु गए थे जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थन में नारे लगा रहे कुछ तकनीकी विशेषज्ञों कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने गिरफ्तार कर लिया। इससे राहुल गाँधी के विरोधाभासी चरित्र का पर्दाफ़ाश होता है।

 

ये वही राहुल गाँधी हैं जो जेएनयू में देश को टुकड़े-टुकड़े कर देने का ख़्वाब पाले बैठे गैंग के समर्थन में खड़े थे, आज तक उन्होंने अपनी गलती को स्वीकार नहीं किया है, वहीं दूसरी ओर जब आईटी प्रोफेशनल्स उनका विरोध करते हैं तो कांग्रेस-जेडीएस की सरकार उन्हें गिरफ्तार कर लेती है। रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गाँधी और उनकी बहन हर दिन बोलने की आजादी पर लंबी-चौड़ी बातें करते हैं, लेकिन वे स्वयं ही इसकी धज्जियां उड़ाते हैं। हमें नसीहतें देने के बजाय कांग्रेस पार्टी और राहुल गाँधी को खुद इस पर सीखने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *