ससुराल वालों ने पोते और दहेज के लिए किया परेशान, महिला ने की आत्महत्या

NEW DELHI: दहेज की मांग और दो बेटियों को जन्म देने के कारण अपने पति और ससुरालवालों के उत्पीडऩ से परेशान 25 वर्षीय एक महिला ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरेखा देसाले और शरद देसाले का मई 2016 में विवाह हुआ था। शरद साहपुर तालुक के खिनावाली गांव का रहने वाला है।

 

सुरेखा ने 2017 को एक बेटी को जन्म दिया था और इस वर्ष जनवरी में वह एक अन्य बेटी की मां बनी। उन्होंने बताया कि विवाह के बाद से सुरेखा के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए कथित रूप से परेशान कर रहे थे। बाद में उन्होंने दो बेटियों के जन्म के लिए उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया क्योंकि वे बेटा चाहते थे। अधिकारी ने बताया कि महिला ने कथित उत्पीडऩ के बारे में अपने माता-पिता को बताया। उन्होंने बताया कि पिछले शनिवार सुरेखा के ससुराल वालों ने उसके माता-पिता को फोन पर बताया कि सुरेखा लापता है। सुरेखा का शव बाद में रात को गांव के कुएं में मिला।

 

अधिकारी ने बताया कि सुरेखा के भाई की शिकायत पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धाराओं 304-बी (दहेज के लिए हत्या), 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 498-ए (निर्दयता) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत उसके पति, ससुर और ससुराल पक्ष के अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने बताया कि अभी किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। मामले की जांच जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *