समाज में विकार पैदा हो रहे हैं : अश्वनी लोहानी

NEW DELHI: रेलवे बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष अश्वनी लोहानी ने यहाँ इंडिया इंटरनेशनल सेंटर में बींग गुड नामक पुस्तक का विमोचन किया। किताब के लेखक डा. नंदितेश निलाय हैं। इस मौके पर लोहानी ने कहा कि समाज में कई प्रकार के विकार पैदा हो रहे है। इसलिए बींग गृुड जैसे किताब को लिखने की अवश्यकता महसूस की गई है।

 

अपने अनुभवों को साझा करते हुए लोहानी ने कहा कि एयर इंडिया, मध्य प्रदेश पर्यटन, आईटीडीसी विभागों में भ्रष्टाचार कम करने की लड़ाई लड़ी। उन्होंने कहा कि किसी भी संस्थान अथवा संगठन को आगे बढ़ाने में कर्मचारियों की निष्ठा व कर्मठता प्रमुख होती है। यदि पारदर्शी वातावरण मिले तो संस्थान को नई ऊंचाई लाया जा सकता है।

 

लोहानी ने कहा कि, अच्छा होना तो सामान्य बात होनी चाइए लेकिन शायद आज समाज वैसा है नहीं इसलिए बींग गुड़ नामक किताब पब्लिश किया गया। इस मौके पर किताब में लेखक डॉक्टर नंदितेश निलाय ने ह्यूमन वैल्यूज़, डेज़िग्नेशन द नेक्स्ट आदि विषयों पर विस्तार से चर्चा किया है। साथ ही ये वैल्यूज़ वर्तमान समाज में क्यों आवश्यक है, बताने की कोशिश किया है।

 

किताब के विमोचन के दौरान लोहानी ने सरकारी विमानआन कम्पनी एर इंडिया, आईटीडीसी, मध्य प्रदेश टुरिज़म कॉर्परेशन लिमिटेड आदि में व्याप्त करप्शन और उससे उनकी लड़ाई के बारे अपने अनुभव साझा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *