कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार से 9 फरवरी को सीबीआई करेगी पूछताछ

NEW DELHI: कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को सीबीआई ने पूछताछ के लिए समन किया है। उनसे 9 फरवरी को पूछताछ होगी। इससे पहले खबर मिली थी कि राजीव कुमार सहित कुछ हाई प्रोफाइल संदिग्धों से पूछताछ के दौरान अतिरिक्त अधिकारी मुहैया कराने के लिए सीबीआई ने दिल्ली, भोपाल और लखनऊ इकाई के दस अधिकारियों को 20 फरवरी तक कोलकाता भेजा है। एजेंसी चिटफंड घोटाले की जांच कर रही है।

 

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार को निर्देश दिया कि वह सीबीआई के समक्ष पेश हों और जांच में पूरा सहयोग करें। खबरों के मुताबिक कोलकाता पुलिस के अफसरों ने सीबीआई की पूछताछ के लिए अपने बॉस को तैयार करने के लिए 80-100 सवालों की लिस्ट तैयार की है। कोलकाता पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने स्टेट क्रिमिनल इन्वेस्टीगेशन डिपार्टमेंट के साथ मिलकर 80-100 ऐसे सवालों की एक लिस्ट तैयार की है, जिन्हें सीबीआई के अधिकारी राजीव कुमार से पूछा जा सकता है।

 

सीबीआई ने अपने अधिकारियों को शनिवार तक शिलॉन्ग पहुंचने को कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 20 फरवरी को होगी। सीबीआई अधिकारियों ने भी संकेत दिया है कि वो सुनवाई की तारीख से पहले राजीव कुमार से पूछताछ की प्रक्रिया खत्म करने की कोशिश करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *