अनु मलिक के सपोर्ट में आए सोनू निगम पर भड़कीं सोना महापात्रा

NEW DELHI: गायिका सोना महापात्रा ने बृहस्पतिवार को सोनू निगम पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी शख्स के साथ मेरे रिश्ते के आधार पर मेरी पहचान बताना, उनके ‘संस्कार और सोच’ को दर्शाता है। निगम की टिप्पणियों का एक-एक बिंदु पर खंडन करते हुए महापात्रा ने कहा कि ये टिप्पणियां ‘अनुचित’ हैं।

 

सोनू निगम ने ‘मी टू’ अभियान के आरोपी अनु मलिक के कथित बचाव वाले अपने बयान की आलोचना को ‘ट्विटर पर उबकाई’ के तौर पर बताया था। गायिका ने कहा, मेरे खुद के अस्तित्व के बजाय किसी शख्स के साथ मेरे रिश्ते के आधार पर मेरा वजूद बताना, मेरे नाम को मिटाने की तरह है, यह तो पितृसत्तात्मक सोच का उपहार है।

 

उन्होंने लिखा, ‘मी टू अभियान में मेरे विचारों और रुख को उबकाई बताना बिल्कुल ठीक नहीं है।’ बृहस्पतिवार को एक बयान में सोनू ने कहा, ‘आदरणीय महिला ट्विटर पर उबकाई कर रही हैं। वह एक ऐसे शख्स की पत्नी हैं जो मेरे करीब थे। इसलिए वह रिश्ता भूल गयी हैं। मैं यह शिष्टाचार बनाये रखना चाहूंगा। अपने जवाब में सोना ने कहा कि वह सोनू को किसी के पापा, किसी के पति या किसी का बेटा’ कहकर नहीं बुलाना चाहतीं।

 

उन्होंने कहा, आप अब भी मेरे लिये भारत के एक बेहतरीन शास्त्रीय फिल्म गायक हैं। आप मेरे लिये अब भी वह शख्स हैं जो हर वक्त मेरे प्रति अच्छा रहा। हम करीब डेढ़ दशक निजी और पेशेवर तौर पर एक दूसरे के करीबी रहे। सोना ने कहा, आपने तो मुझे एक शख्स के तौर पर मानना भी मुनासिब नहीं समझा, जबकि आप मुझे एक दशक से भी अधिक समय से जानते हैं।

 

आप मुझे जानते तो हैं, लेकिन एक ‘पत्नी’ के तौर पर। यह आपके संस्कार और सोच को दिखाता है। गायिका ने संगीतकार राम संपत से शादी की है और ये दोनों अपने म्युजिक प्रोडक्शन हाउस ओग्रोन म्युजिक में साझेदार हैं। उन्होंने कहा कि वह कभी भी निजी ‘रिश्ते’ के आधार पर एक खास तरीके में किसी का बचाव नहीं करेंगी और ना ही इसके आधार पर उसके साथ बर्ताव करेंगी।

 

उन्होंने कहा, एक कलाकार के तौर पर हमने लोगों के दिलों में जगह पायी है और यह मेरा कर्तव्य है कि मैं सही के लिये खड़ी होऊं। मुझे खुशी है कि आपने राम संपत के साथ अपने रिश्ते को अहमियत दी जिनके साथ आपने ना सिर्फ ‘खाकी’ का गीत ‘दिल डूबा’ गाया बल्कि बीते साल में और भी गाने गाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *