महिला से 1 साल तक रेप, पंचायत ने 5 लाख लगाई कीमत

Meerut (UP) : मेरठ के लिसाड़ी गेट इलाके में एक युवती को एक साल तक ब्लैकमेल करते हुए रेप का मामला सामने आया है। आरोप है कि युवक ने युवती का अश्लील विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी दी थी। गर्भवती होने पर परिजनों के सामने सच सामने आया। इस घटना का एक शर्मनाक पहलू यह भी है कि पंचायत में युवती की इज्जत की कीमत पांच लाख रुपये लगाई गई। तय हुआ कि कोई कार्रवाई नहीं की जाए और पैसा लेकर मामला रफा-दफा किया जाए। लेकिन समाजवादी पार्टी के एक नेता के दखल से मामला पुलिस के पास पहुंचा। युवती ने रेप के आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस इस बारे में पंचायत होने और किसी तरह का समझौता होने की जानकारी से तो इनकार कर रही है, लेकिन आरोपी को जल्द गिरफ्तार करने का दावा भी कर रही है।
परिजनों के मुताबिक लिसाड़ी गेट के लक्खीपुरा में युवती की पड़ोस में रहने वाले रिजवान से नजदीकी हो गई। रिजवान ने शादी का झांसा देकर उससे कई बार शारीरिक संबंध बनाए और इस दौरान अश्लील विडियो भी बना लिया। युवती को खुद के गर्भवती होने का एहसास हुआ, तो उसने रिजवान से शादी करने का दबाव डाला।
रिजवान ने शादी करने से साफ इनकार कर दिया और युवती को धमकी दी कि अगर उसने किसी से बताया तो वह विडियो को सोशल मीडिया पर डालकर बदनाम कर देगा। गर्भवती होने के बाद भी आरोपी ने विडियो सोशल मीडिया पर डालने की धमकी देते हुए लगातार शारीरिक संबंध बनाए। इस दौरान युवती तीन माह की गर्भवती हो गई।
नाराज परिजनों ने इस बारे में जानकारी होने पर रिजवान के साथ मारपीट की। बताते हैं कि उसके बाद मोहल्ले में जिम्मेदार लोगों की पंचायत हुई। पंचायत में रेप के मामले में कोई कार्रवाई नहीं कर पांच लाख रुपये युवती के परिजनों को देना तय किया गया। हालांकि परिजनों ने पंचायत की बात को मानने से इनकार कर दिया।
इसके बाद एक एसपी नेता के साथ युवती के परिजन लिसाड़ी गेट थाने पहुंचे और रिजवान के खिलाफ अपहरण, रेप और पॉक्सो ऐक्ट के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई। थाने के एसएसआई विनोद कुमार का कहना है कि पंचायत होने की जानकारी नहीं हैं। एफआईआर लिख ली गई है और लड़की की डॉक्टरी जांच कराई जा रही है। जल्द कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *